…. म्हणून याच्यामुळे आलीशान बंगले सोडून जुन्या पुराण्या फ्लैट मध्ये राहतो सलमान खान !

1883
SHARE
Loading...

म्हणून याच्यामुळे आलीशान बंगले सोडून जुन्या पुराण्या फ्लैट मध्ये राहतो सलमान खान ! जब मैं मुंबई गई थी तो ऑटो से बाहर झांकते हुए ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ का नाम एक बोर्ड पर देखा था। हालांकि वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही मेरी दोस्त ने यह कहना शुरू कर दिया था कि, ‘ध्यान रखना सलमान का घर आने वाला है।’ बस फिर क्या था। हम जैसे ही वहां से गुजरे। मेरी दोस्त ने मुझसे यही बात दोहराई। अब सलमान तो वहां मौजूद नहीं थे। मगर मेरी दोस्त तो फ्लैट देखकर ही खुश थीं।

सलमान फैन होने के नाते इतना उत्साह तो बनता है।आपको बता दें कि सलमान लंबे समय से इसी अपार्टमेंट में रह रहे हैं। इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अपना सफर एक अपार्टमेंट से शुरू किया था। बाद में सभी ने एक बड़े से बंगले को अपना आशियाना बना लिया। यह और बात है कि सलमान तो अभी भी अपार्टमेंट में ही रहना पसंद करते हैं।

आखिर इसका कारण क्या है? सलमान इस जगह को छोड़कर क्यों नहीं जाते हैं? फैंस के दिमाग में लगातार ऐसे सवाल उठते रहते हैं। मगर जवाब कौन दे। अब खुद सलमान ने चुप्पी तोड़ी है। आप खुद ही इस स्टोरी में देख लीजिए।

2 बीएचके फ्लैटगैलेक्सी अपार्टमेंट बांद्रा (मुंबई) में स्थित है। सलमान खान पिछले लगभग 40 सालों से अपने माता-पिता सलीम और सलमा खान के साथ इस अपार्टमेंट में रहते हैं। शादी से पहले अर्पिता भी यहीं रहा करती थीं। सल्लू भाई ग्राउंड फ्लोर पर और उनके पेरेंट्स अपार्टमेंट के फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं।

सलमान खान छोड़ रहे हैं गैलेक्सी अपार्टमेंटसितम्बर 2016 के दौरान ऐसी ही कुछ खबरें सुर्खियां बटोर रही थी। मगर भाईजान के पिता सलीम खान ने इस खबर को मूर्खतापूर्ण बताया था। उन्होनें पुष्टि की थी कि इस फ्लैट को ना सलमान छोड़ेंगे ना वो।

क्यों नहीं छोड़ना चाहते दबंग खानसलमान खान अपनी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के प्रमोशन के लिए भाई सोहेल खान के साथ ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ के सेट पर पहुंचे थे। वहां प्रतिभागी नन्हे टिक्कू ने सल्लू भाई से पूछा कि, ‘वो किसी आलीशान से बंगले की बजाए इस फ्लैट में रहना क्यों पसंद करते हैं?’

सलमान ने दिया प्यारा सा जवाबसलमान ने कहा कि,”मैं किसी बड़े और आलीशान बंगले के बजाए बांद्रा के इस फ्लैट में रहना इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि यहां ऊपर वाले फ्लैट में मेरे पेरेंट्स रहते हैं।”

“मैं बचपन से एक से ही लेफ्ट और राइट टर्न ले रहा हूं और इसे बदलना नहीं चाहता।”पूरा परिवार है वहांसलमान आगे कहते हैं कि,”वो पूरी बिल्डिंग एक परिवार की तरह है। बचपन में अपार्टमेंट के सभी बच्चे नीचे बने गार्डन में साथ-साथ खेलते थे। वहां सो भी जाते थे।”

जुड़ी हैं यादें सल्लू भाई ने आगे बताया कि,”उस समय यहां अलग-अलग घर नहीं हुआ करते थे। सभी घरों को अपना घर समझा जाता था। हम किसी के भी घर में खाना खाने चले जाते थे। मैं अभी भी इसी फ्लैट में इसलिए रहता हूं क्योंकि यहां से अनगिनत यादें जुड़ी हुई हैं।”

हम सभी की होती हैं ऐसी यादेंसलमान खान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो अपने परिवार के कितने करीब हैं। वैसे सलमान की बातें सुनकर अन्य कई लोगों के बचपन की यादें भी ताजा हो गई होगी।

source :- gyanchand.wittyfeed.com

Loading...